10 Santa-Banta jokes by Khushwant Singh before they get banned

 10 Santa-Banta jokes by Khushwant Singh before they get banned

दिवंगत लेखक और पत्रकार खुशवंसिंह ऐसे चुटकुलों के लिए मशहूर थे। 

यहाँ सिंह के सर्वश्रेष्ठ 'संता-बंता' चुटकुलों का संग्रह है।

breakup shayari 

love is an illusion quotes 

Mom Dad status in hindi

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता वाले पैनल को सिख समुदाय के बारे में चुटकुले और उनके व्यावसायिक शोषण को रोकने के लिए सुझाव देने के लिए छह सप्ताह का समय दिया। शीर्ष अदालत ने एक जनहित याचिका पर संज्ञान लिया जिसमें सरदारों का उपहास करने वाले चुटकुलों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी।

दिवंगत लेखक और पत्रकार खुशवंत सिंह ऐसे चुटकुलों के लिए मशहूर थे। यहाँ सिंह के सर्वश्रेष्ठ 'संता-बंता' चुटकुलों का संग्रह है

1) संता और बंता एक गाँव की सड़क पर मिले। संता अपने कंधे पर एक बड़ा सा बारदान ले जा रहा था।

'ओए, संता,' बंता ने कहा, 'बैग में क्या है?'

'मुर्गियां - मुर्गियां,' जवाब आया।

'अगर मुझे लगता है कि कितने हैं, तो क्या मेरे पास एक हो सकता है?' बंता से पूछा

'आपके पास दोनों हो सकते हैं।'

'ठीक है,' बंता ने कहा, 'पाँच।'

2) बंता ने संता से कहा, 'मैंने एक नए तरह के कंप्यूटर का आविष्कार किया है जो एक इंसान की तरह व्यवहार करता है।'

'किस तरह से?सांता से पूछा।

बंता ने उत्तर दिया, 'जब भी यह कोई गलती करता है, तो यह अन्य कंप्यूटरों को दोष देता है।

3) संता और बंता मछली पकड़ने गए। उन्होंने बहुत सारी मछलियाँ पकड़ीं और किनारे पर लौट आए।

संता: मुझे उम्मीद है कि आपको वह जगह याद होगी जहां हमने ये सारी मछलियां पकड़ी थीं।

बंता : हाँ, मैंने नाव के किनारे पर जगह चिन्हित करने के लिए X अंकित किया है।

संता: तुम बेवकूफ हो! हमें कैसे पता चलेगा कि कल हमें वही नाव मिलेगी?

4) बंता ने अपनी गर्भवती पत्नी को एक एसएमएस भेजा। एक मिनट से भी कम समय के बाद, उसके फोन पर रिपोर्ट आई और वह नाचने लगा। रिपोर्ट में कहा गया है, 'डिलीवर'।

5) संता शेर को कैसे मार सकता है?Saddest shayari

संता सोचता है और सोचता है और निष्कर्ष पर आता है: मैं जहर पीऊंगा और शेर को मुझे खाने दूंगा। ओ बोलो ता रा रा

6) बंता एक सस्ते रेस्टोरेंट में खाना खाने गया। वह अपने दोस्त राम लाई के पास गया, जो वहां वेटर के रूप में काम कर रहा था। 'राम लाई, क्या आपको इस तीसरे दर्जे के रेस्टोरेंट में काम करने में शर्म नहीं आती?' संता ने पूछा।

मैं तीसरे दर्जे के रेस्तरां में काम कर सकता हूँ,' राम लाई ने उत्तर दिया, 'लेकिन मैं तुम्हारे जैसे रेस्तरां में नहीं खाता।'

7) सांता पुणे से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भर रहा था। उन्हें बीच की सीट आवंटित की गई थी, लेकिन उन्होंने इसके बजाय खिड़की वाली सीट लेने का फैसला किया, जो एक बूढ़ी औरत को आवंटित की गई थी। महिला ने सांता से सीटों का आदान-प्रदान करने और उसे आवंटित सीट पर बैठने का अनुरोध किया। उसने यह कहते हुए मना कर दिया, 'मैं खिड़की से दृश्य देखना चाहता हूँ।'

बुढ़िया ने एयर होस्टेस से शिकायत की जिसने सांता से उसकी आवंटित बीच वाली सीट पर बैठने का अनुरोध किया। संता अडिग था और उसने साफ मना कर दिया। एयर होस्टेस को-पायलट के पास गई। वह भी आया और सांता से अनुरोध किया, लेकिन व्यर्थ। अंत में, विमान का कप्तान आया। उसने संता के कानों में कुछ फुसफुसाया। संता ने तुरंत खिड़की वाली सीट खाली कर दी और बीच की सीट ले ली।

हैरान, एयर होस्टेस और सह-पायलट ने कप्तान से पूछा कि उसने सांता से क्या कहा है। कप्तान ने जवाब दिया: 'कुछ नहीं, मैंने उनसे सिर्फ इतना कहा था कि चंडीगढ़ में सिर्फ बीच की सीट जाएगी। बाकी सब जालंधर जा रहे थे।'

8) बंता: क्या आप मुझे बता सकते हैं कि फोर्ड क्या है?

Santa: Sure! It’s a gadee (motor car)

बंता: बताओ ऑक्सफोर्ड क्या है?

संता: ज़रूर, ज़रूर! ऑक्सफ़ोर्ड बैयल दी गाड़ी (बैलगाड़ी) है

9) संता: मैं एक विधायी निकाय की तरह महसूस कर रहा हूं - विधान या लोकसभा

बंता: तुम्हारा क्या मतलब है?

संता: मेरा पेट खराब है।

बंता : आपके पेट का विधानसभाओं या संसद से क्या लेना-देना है?

संता: मैं मोशन के बाद मोशन पास कर रहा हूं।

10) संता एक ज्योतिषी से मिलने जाता है।

sad life status in english-for whatsapp shayari love hindi 
whatsapp-shayari2021/ shayri-motivational3 all2story.blogspot.com/




टिप्पणियाँ